कही आदर्श मतदान केंद्र तो कही संगवारी मतदान केंद्र , ग्रामीणो ने कहा हमारे मतदान केंद्र

अयान न्यूज भांसी दंतेवाड़ा

रिपोर्टर.. असीम पाल..मोबाईल..8815551955
कही आदर्श मतदान केंद्र तो कही संगवारी मतदान केंद्र , ग्रामीणो ने कहा हमारे मतदान केंद्र

तो कही पुलिस कर्मियों को बात करने का नही था सलिखा। – जिला प्रशासन से हर पंचायत में मिली थी 5 हजार की राशि फिर भी ना सजाया ना पानी पिलाया।
दंतेवाडा – जिले में 19 अप्रैल को शान्ति पूर्ण मतदान सम्पन हुआ। लोगो ने बहुत ही बढ़ चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया। सुबह से ही लोग लम्बी कतार में खड़े हो कर वोट डालने पहुचे थे। मोबाइल ,शोसल मीडिया ,टीवी के माध्यम से दूसरे पंचायत के मतदान केंद्र को देखने के बाद ग्रामीणों बोले जिले के कई मतदान केंद्र को सजाया हमारे केंद्र को क्यों नही सजाया । धुरली भांसी के ग्रामीण बोले हमारे यहाँ छोटा छोटा टेंट लगाया गया था। तो वही भांसी में छोटा टेंट और धुप में घंटो खड़े होकर मतदान किया। और पानी की भी व्यवस्था नही रखा गया था। ग्रामीणों ने बताया सरपंच यहाँ किसी प्रकार से ध्यान नही देते सचिव दो पंचायत को संभाल रहे हैं। ऐसा ही हाल धुरली कमेली सहित के आस पास बैलाडीला दंतेवाडा मेन रोड में जितने पंचायत पड़ते हैं सभी का यही हाल था।
पोलिंग बुथ में ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को बात करने का नही था सलिखा ।
भांसी मासा पारा से 5 किलो मीटर पैदल चल कर आए ग्रामीण व दूध मुहे बच्चे को लेकर पहुची महिलाओं ने मीडिया को बताया भांसी मतदान केंद्र में जिस महिला पुलिस का ड्यूटी लगा था। वह सभी से बत्तमीजी से बात कर रही थी । ग्रामीणों से कैसे बात करना इसका बिल्कुल सलिखा नही है। ग्रामीणों का कहना है अधिकारी सिर्फ कर्मचारियों को चुनाव कैसे निपटाना है इसका प्रशिक्षण देते हैं। ग्रामीणों से कैसे बात चीत करना है ग्रामीण इलाकों में कैसे वैय्वहार रखना है इस चीज का भी प्रशिक्षण जरूरी है।
असीम पाल ब्यूरो..दंतेवाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *